• Skip to Content
  • Sitemap
  • Advance Search
संस्‍कृति मंत्रालय

संस्कृति मंत्रालय 19 से 21 जून, 2020 तक “नमस्ते योग” अभियान के आयोजन के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020 मना रहा है

श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने सभी से आग्रह किया कि वे #10MillionSuryaNamaskar और #NamasteYoga का उपयोग करके अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020 पर उनके साथ सूर्य नमस्कार करने में शामिल हों

Posted On: 20 JUN 2020 1:50PM by PIB Delhi

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री प्रहलाद सिंह पटेल  ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (21 जून 2020) के अवसर पर वे पुराने किले में सूर्य नमस्कार करेंगे। उन्होंने सभी लोगों से अपने घरों में रहते हुए उनके साथ सूर्य नमस्कार करने का भी आग्रह किया। श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व को योग दिवस का उपहार दिया है और हमें अपने दैनिक जीवन में योग का अभ्यास करना चाहिए।

   

श्री पटेल ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश पोस्ट किया और सभी से आग्रह किया कि वे # 10MillionSuryaNamaskar तथा #NamasteYoga का उपयोग करके अपने सूर्य नमस्कार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पोस्ट करें ताकि यह एक जनांदोलन बन सके। इससे नागरिकों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने में भी मदद मिलेगी। संस्कृति मंत्री के संदेश को सोशल मीडिया पर भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020 के अवसर पर सूर्य नमस्कार करने में लगभग 10 मिलियन लोग उनके साथ शामिल होंगे।

संस्कृति मंत्रालय, योग को प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बनाने के लक्ष्य के तहत 19 से 21 जून, 2020 तकनमस्ते योगअभियान के आयोजन के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020 मना रहा है।

 

एसजी / एएम / जेके     

 



(Release ID: 1632890) Visitor Counter : 132

Read this release in: Punjabi , English , Urdu , Marathi , Manipuri , Bengali , Gujarati , Odia , Tamil , Telugu , Kannada , Malayalam