प्रधानमंत्री कार्यालय

प्रधानमंत्री ने टोक्यो 2020 में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय दल को बधाई दी


जमीनी स्तर पर खेलों को और लोकप्रिय बनाने के लिए काम जारी रखने का किया आह्वान, जिससे नई प्रतिभाएं सामने आ सकें

व्यवस्थित तरीके से खेलों के आयोजन के लिए जापान सरकार और लोगों का आभार



Posted On: 08 AUG 2021 6:18PM by PIB Delhi

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ओलंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय दल को बधाई दी है। टोक्यो 2020 के समाप्त होने के करीब पहुंचने के साथ, प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला हर एथलीट एक चैंपियन है।

उन्होंने कहा कि भारत ने जो पदक जीते हैं, उन्होंने हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित और प्रफुल्लित किया है।

साथ ही, यह खेलों को जमीनी स्तर पर और लोकप्रिय बनाने के लिए काम जारी रखने का समय है, जिससे नई प्रतिभाएं सामने आएं और आने वाले समय में उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिले।

उन्होंने व्यवस्थित तरीके से खेलों के आयोजन के लिए जापान सरकार और वहां के लोगों के प्रति आभार प्रकट किया। प्रधानमंत्री ने कहा, इस दौर में ऐसे सफल आयोजन ने लचीलेपन का मजबूत संदेश दिया है। इससे यह भी साबित हुआ है कि खेल किस तरह से एकता के सूत्रधार हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट संदेशों के माध्यम से कहा :

“#Tokyo2020 समाप्त होने के करीब है, मैं खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय दल को बधाई देता हूं। उन्होंने बेहतरीन कौशल, टीमवर्क और समर्पण का परिचय दिया। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला हर एथलीट चैंपियन है।

भारत ने जो पदक जीते हैं, उन्होंने हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित और प्रफुल्लित किया है।

साथ ही, यह खेलों को जमीनी स्तर पर और लोकप्रिय बनाने के लिए काम जारी रखने का समय है, जिससे नई प्रतिभाएं सामने आएं और आने वाले समय में उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिले। #Tokyo2020

व्यवस्थित तरीके से खेलों के आयोजन के लिए जापान सरकार और वहां के लोगों, विशेष रूप से टोक्यो का आभार।

ऐसे दौर में इतने सफल आयोजन ने लचीलेपन का मजबूत संदेश दिया है। इससे यह भी साबित हुआ है कि खेल किस तरह से एकता के महान सूत्रधार हैं। #Tokyo2020”

 

***

एमजी/एएम/एमपी/डीवी



(Release ID: 1743863) Visitor Counter : 643