प्रधानमंत्री कार्यालय
azadi ka amrit mahotsav

दिग्गज हस्तियों ने "मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी" पुस्तक में अपने-अपने अध्यायों के बारे में चर्चा की

Posted On: 13 MAY 2022 7:11PM by PIB Delhi

"मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी" पुस्तक के अध्यायों में योगदान देने वाली प्रख्यात हस्तियों ने पुस्तक में अपने अनुभव और अध्याय के विषयों का वर्णन किया है। उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने हाल ही में पुस्तक का विमोचन किया है। यह पुस्तक 22 क्षेत्रों के विशेषज्ञों द्वारा लिखे गए 21 लेखों का संकलन है, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में और बाद में, भारत के प्रधानमंत्री के रूप में, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सरकार के प्रमुख के रूप में 20 वर्ष की अवधि के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के चिंतन और कार्यनिष्पादन के विभिन्न पहलुओं को सामने लाया गया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने 'द यूथ चैनल' न्यू इंडिया जंक्शन द्वारा ट्वीट किए गए बयानों को रीट्वीट किया।

निम्नलिखित ट्वीट्स हैं जिनमें आख्यानों के वीडियो हैं।

"भारत के प्रमुख बैडमिंटन खिलाड़ी और डबल ओलंपिक पदक विजेता, @Pvsindhu1 "मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी" पुस्तक में अपने अध्याय पर।

“यह कहते हुए कि प्रधानमंत्री निर्विवाद रूप से यूथ आइकॉन हैं, वे एक सम्मोहक तर्क देती हैं। अपने लिखे गए अध्याय को संक्षेप में उनके द्वारा समझाते हुए देखें।"

 

"@isolaralliance के निदेशक श्री अजय माथुर "मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी" पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में।”

“जिस सहज तरीके से प्रधानमंत्री श्री मोदी पर्यावरण संरक्षण और विकास संबंधी जरूरतों दोनों का प्रबंधन करते हैं, वह इतना आकर्षक है जैसा कि इस अध्याय में बताया गया है।”

 “बेस्टसेलिंग लेखक @authoramish ने ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय में भारत की सांस्कृतिक और सभ्यतागत विरासत को संरक्षित और पुनर्जीवित करने के प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रयासों को लेकर उनका वर्णन "भागीरथ प्रयासी' के रूप में किया है।”

 

"शानदार अभिनेता @AnupamPKher इस बात पर कि संकट के समय में प्रधानमंत्री श्री मोदी सबसे भरोसेमंद व्यक्ति क्यों हैं और उन्होंने ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय में अपने जो तर्क दिए हैं।”

 

"भारत के प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक प्रो. @agulati115 प्रधानमंत्री श्री मोदी के कृषि रिकॉर्ड और ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में उनके द्वारा लिखे गए अध्याय पर।”

 

“प्रधानमंत्री श्री मोदी के पूर्व प्रधान सचिव ने ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में जो अध्याय लिखा है, उस पर उनका कथन।”

“प्रथम साक्षी के रूप में, श्री मिश्रा प्रधानमंत्री श्री मोदी की लोकप्रिय वितरण तंत्र का वर्णन करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में थे।”

 

"प्रो. @manojladwa, भारतीय डायस्पोरा के एक प्रमुख और प्रसिद्ध सदस्य, ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में बात करते हैं।”

 

"भारत के प्रमुख चुनाव विज्ञानी @PradeepGuptaAMI ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय पर और प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा हमेशा के लिए चुनावी आंदोलन का परिदृश्य बदलने के तरीके के बारे में राय दे रहे हैं।"

 

"भारत के विदेश मंत्री @DrSJaishankar ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में बात करते हैं।”

“डॉ. जयशंकर बहुत ही रोचक कुछ व्यक्तिगत किस्से भी सुनाते हैं।”

 

"पहली पीढ़ी के उद्यमी, @udaykotak, ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में बात करते हैं, जहां वे निजी उद्यम के मूल्य और धन के सृजनकर्ताओं के सम्मान के विषय पर विस्तार से बताते हैं।

 

“भारत के मुख्य आर्थिक सलाहकार, डॉ. वी. अनंत नागेश्वरन, आर्थिक परियोजनाओं को गति और पैमाने पर निष्पादित करने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी की अद्वितीय क्षमता के बारे में बताते हैं।”

“डॉ. वैन, जैसा कि वे लोकप्रिय रूप से जानते हैं, ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में बात करते हैं।”

 

"सीआईआई की पूर्व अध्यक्ष और अपोलो समूह की कार्यकारी उपाध्यक्ष, @shobanakamineni, ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में बताती हैं।”

“यह अब केवल महिलाओं के विकास का समय नहीं है, बल्कि महिलाओं के नेतृत्व में विकास का युग है, सुश्री कामिनेनी का कथन।”

 

"आईएमएफ के कार्यकारी निदेशक, डॉ @ सुरजीतभल्ला, ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय का वर्णन करते हैं।”

“डॉ. भल्ला ने डेटा और डीप डाइव एनालिटिक्स का तर्क दिया कि कैसे श्री मोदी की नीतियों का गरीबों तक पहुंचने में सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है।

 

"भारत के सबसे सम्मानित चिकित्सा पेशेवरों में से एक, @NarayanaHealth की डॉ. देवी शेट्टी कोविड-19 महामारी के नतीजों के प्रबंधन में प्रधानमंत्री श्री मोदी के वीरोचित प्रयास के बारे में बताती हैं।“

‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक के अपने अध्याय पर डॉ. शेट्टी के विचार

 

"कोलंबिया विश्वविद्यालय के प्रो. @APannagariya ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में बताते हैं।”

 

"प्रख्यात प्रौद्योगिकीविद् @NandanNilekani ’मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय के बारे में बात करते हैं।

श्री नीलेकणि ने अपने अध्याय में प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा सुशासन के प्रवर्तक के रूप में प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल और कुछ अद्वितीय व्यक्तिगत छोटे किस्सों और अंतर्दृष्टि से अवगत कराया है।”

 

"अर्थशास्त्री और लेखिका प्रो. @ShamikaRavi ‘मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक में अपने अध्याय को लेकर अपने अद्वितीय डेटा संचालित दृष्टिकोण के बारे में बताती हैं।

प्रो. रवि सूक्ष्म क्रांतियों के बारे में बात करती हैं जो मिलकर लाखों लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में व्यापक प्रभाव डालती हैं।”

“प्रसिद्ध लेखिका और परोपकारी सुधा मूर्ति ने ‘मोदी@20:ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक के अपने अध्याय में ‘विंड्स ऑफ चेंज’ के बारे में बात की है।

सुश्री मूर्ति के पास एक बहुत ही रोचक किस्सा है जिसके माध्यम से वे भारत में हो रहे परिवर्तनों का वर्णन करती हैं।”

 

****

एमजी/एएम/एसकेएस

 



(Release ID: 1825272) Visitor Counter : 177