कोयला मंत्रालय

कोयला मंत्रालय के अधीनस्थ उपक्रम बीसीसीएल ने आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया

Posted On: 04 SEP 2021 3:00PM by PIB Delhi

देश भर में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव (एकेएएम) समारोह के तहत, कोयला मंत्रालय की अधीनस्थ मिनीरत्न कंपनी उपक्रमभारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) ने स्वच्छता और कोविड-19 संबंधित एहतियाती उपायों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। मौजूदा अभियान के तहत बीसीसीएल के कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) विभाग ने झारखंड के धनबाद जिले के पुतकीबलिहारी (पीबी) क्षेत्र में स्थित अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग की बड़ी आबादी वाली अल्गोरिया बस्ती के निवासियों को हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क के 125 पैकेट वितरित किए।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/IMG_3798BRAW.JPG

 

बीसीसीएल ने दिव्यांग बच्चों के लिए समर्पित शिक्षण केंद्र, पहला कदम स्कूल, जगजीवन नगर के छात्रों और उनके अभिभावकों को भी हैंड सैनिटाइजर तथा फेस मास्क वितरित किए। समारोह के आयोजकों ने छात्रों को हाथ धोने और फेस मास्क पहनने की आदत को बनाए रखने की आवश्यकता के बारे में बताया। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के अनुरूप, छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/IMG_3804J6AV.JPG

***

एमजी/एएम/पीके/सीएस



(Release ID: 1752002) Visitor Counter : 359