वित्‍त मंत्रालय

आजादी का अमृत महोत्सव के भाग के रूप में सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों द्वारा सभी जिलों में कल क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा

Posted On: 07 JUN 2022 7:12AM by PIB Delhi

आजादी का अमृत महोत्सव  ( एकेएएम ) के भाग के रूप में सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों द्वारा कल, 08 जून 2022 को व्यापक क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। देश के सभी जिले ऋण सुविधा तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं में नामांकन पर ग्राहकों तथा आम लोगों के प्रश्नों का उत्तर देने के लिए तैयार हैं। जिला स्तर के इन कार्यक्रमों का समन्वयन सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों तथा राज्य स्तरीय बैंकर समितियों ( एसएलबीसी ) द्वारा किया जा रहा है।

इन कार्यक्रमों को 6 से 12 जून, 2022 के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव  के तहत वित्त मंत्रालय के प्रतिष्ठित साप्ताहिक समारोह के भाग के रूप में आयोजित किया जा रहा है। सप्ताह के पहले दिन प्रधानमंत्री नई दिल्ली के विज्ञान भवन में उपस्थित रहे थे।

इन जिला स्तरीय कार्यक्रमों का उद्वेश्य आजादी का अमृत महोत्सव समारोहों को बड़े पैमाने पर कर्मचारियों और ग्राहकों तथा आम जनता की अधिकतम भागीदारी के साथ देश के सभी हिस्सों में ले जाना है। सभी एसएलबी से क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रमों को संचालित करने, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना ( पीएमजेजेबीवाई ) तथा अटल पेंशन योजना ( एटीवाई ) की जन सुरक्षा योजनाओं में नामांकन करने,  ग्राहक जागरुकता तथा वित्तीय साक्षरता और शाखाओं, बीसी आदि द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को उपयुक्त तरीके से सम्मानित करने का निवेदन किया गया है।

***********

 

एमजी/एएम/एसकेजे   



(Release ID: 1831760) Visitor Counter : 7254