सूचना और प्रसारण मंत्रालय

52वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) गोवा में 20-28 नवंबर 2021 के दौरान आयोजित किया जाएगा


श्री प्रकाश जावड़ेकर ने 52वें आईएफएफआई के लिए पोस्टर का विमोचन किया  

Posted On: 05 JUL 2021 5:45PM by PIB Delhi

माननीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण के लिए नियमों के साथ-साथ पोस्टर का विमोचन किया। यह फिल्म महोत्सव 20 से 28 नवंबर 2021 तक गोवा में आयोजित किया जाएगा।

 

 

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) को एशिया के सबसे पुराने और भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में से एक माना जाता है। जनवरी 2021 में आयोजित आईएफएफआई के 51वें संस्करण की शानदार सफलता को देखते हुए आईएफएफआई का 52वां संस्करण एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव का आयोजन भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म महोत्सव निदेशालय (डीएफएफ) द्वारा गोवा की राज्य सरकार और भारतीय फिल्म उद्योग के सहयोग से किया जाएगा।

 

आईएफएफआई को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (एफआईएपीएफ) से मान्यता प्राप्त है। हर साल फिल्म महोत्सव के दौरान चलचित्र संबंधी कुछ बेहतरीन कार्यों को सराहा जाता है और भारत एवं दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ फिल्में दिखाई जाती हैं।

 

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 52वें संस्करण के प्रतिस्पर्धी खंड में भाग लेने के लिए प्रविष्टियां 31 अगस्त, 2021 तक जमा करवाई जा सकेंगी।

 

भारतीय सिनेमा के दिग्‍गज श्री सत्यजीत रे की जन्मशती के अवसर पर इस बार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का फिल्म महोत्‍सव निदेशालय आईएफएफआई में एक विशेष पूर्वावलोकन के माध्यम से उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। इसके अलावा, इस महान शख्सियत की विरासत को सराहते हुए ‘सिनेमा में उत्कृष्टता के लिए सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ को इसी वर्ष से प्रदान करना शुरू किया गया है, जिसे हर साल आईएफएफआई में प्रदान किया जाएगा।  

 

 

***

 

एमजी/एएम/आरआरएस – 9707                                        



(Release ID: 1732907) Visitor Counter : 5954