रक्षा मंत्रालय

भारतीय सेना ने स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह के स्लोगन लेखन के लिए ऑनलाइन प्रविष्टियां आमंत्रित की

Posted On: 07 APR 2021 12:29PM by PIB Delhi

वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में देश भर में स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। समारोह के रूप में भारतीय सेना अपने योगदानों को प्रदर्शित और प्रकाश डालने के लिए कई आयोजन कर रही है। चार विजय मशाल पहले से ही चार प्रमुख दिशाओं में भेजे गए हैं जो एक फॉर्मेशन से दूसरे को सौंपे जाएंगे।

भारतीय सेना 1 अप्रैल से 31 मई 2021 तक ऑनलाइन स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन कर रही है, जो स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह के तहत चल रही है। यह प्रतियोगिता भारत के सभी नागरिकों के लिए खुली है और प्रविष्टियां swarnimvijayvarsh.adgpi[at]gmail[dot]com पर भेजी जा सकती हैं। प्रतियोगिता का विवरण भारतीय सेना के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर हैंडल पर उपलब्ध है।

चुने गए नारों का उपयोग भारतीय सेना के आधिकारिक मीडिया हैंडल द्वारा किया जाएगा और विजेता प्रविष्टियों को नकद पुरस्कार के साथ क्रेडिट भी दिया जाएगा। स्लोगन प्रतियोगिता के साथ कई कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं होंगी, जिनका विवरण बाद में अखबार और सोशल मीडिया के माध्यम से सूचित किया जाएगा। यह प्रतियोगिता भारतीय सेना का अपने नागरिकों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने और 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों के योगदान को उजागर करने के प्रयासों का हिस्सा है जिसके कारण बांग्लादेश की मुक्ति मिली थी।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/Pic1JVJP.jpeg

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/Pic2MZB5.jpeg

एमजी/एएम/एके/डीवी



(Release ID: 1710106) Visitor Counter : 982