श्रम और रोजगार मंत्रालय

श्री मुखमीत एस. भाटिया ने ईएसआईसी के महानिदेशक का कार्यभार संभाला

Posted On: 01 APR 2021 4:01PM by PIB Delhi

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001OIYZ.jpg

आईएएस श्री मुखमीत एस. भाटिया ने आज भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के तहत कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के महानिदेशक का कार्यभार इसके नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में संभाला।   

श्री भाटिया 1990 के बैच के झारखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले उन्होंने भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव के रूप में काम किया था। उन्हें जिला और राज्य स्तर के संगठनों के शासन एवं प्रबंधन का काफी अनुभव है। इसके अलावा उन्होंने झारखंड सरकार में श्रम एवं रोजगार और महिला एवं बाल विकास विभाग में बतौर प्रधान सचिव अपनी सेवाएं दी हैं।

श्री भाटिया के पास मद्रास विश्वविद्यालय से रक्षा एवं सामरिक अध्ययन में एम. फिल की डिग्री है। वहीं उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के एमजीएमटी. अध्ययन संकाय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर की डिग्री प्राप्त की है। इसके अलावा श्री भाटिया ने अमेरिका के कैम्ब्रिज स्थित   हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से अंतरराष्ट्रीय विकास में परास्नातक (मास्टर) की पढ़ाई भी की है। वे चंडीगढ़ के पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक हैं। वहीं उनके पास अपनी साख के लिए शासन और सामाजिक संरक्षण पर विभिन्न शोध पत्र भी हैं।   

****

एमजी/एएम/एचकेपी



(Release ID: 1709052) Visitor Counter : 62