संसदीय कार्य मंत्रालय

श्री किरेन रिजीजु ने केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला


श्री अर्जुन राम मेघवाल और डॉ. एल. मुरुगन ने संसदीय कार्य मंत्रालय में केन्द्रीय राज्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

Posted On: 11 JUN 2024 7:05PM by PIB Delhi

श्री किरेन रिजीजु ने आज संसद भवन में केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्रालय में राज्यमंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल और डॉ. एल. मुरुगन ने भी आज पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर निवर्तमान केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी उपस्थित थे।


पदभार संभालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए, श्री रिजीजु ने कहा कि संख्या बल के आधार पर एक-दूसरे को नीचा दिखाने की जरूरत नहीं है और सदन के भीतर मुखर शक्ति का उपयोग अच्छी बहस के लिए करना चाहिए। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार संसद को सुचारु ढंग से चलाने हेतु सभी वर्गों से संपर्क करने के लिए हर कदम उठाएगी।


कार्यभार संभालने पर, श्री रिजीजु ने उन्हें ऐसी जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। श्री रिजीजु ने कहा कि संसदीय कार्य मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि सभी को साथ लेकर संसद को सुचारु रूप से चलाने की प्रधानमंत्री श्री मोदी की इच्छा पूरी हो। उन्होंने कहा, “हम काम के प्रति प्रतिबद्ध हैं और हम इसके लिए जो भी जरूरी होगा उसे सुनिश्चित करेंगे, हम हर किसी से संपर्क करेंगे।” केन्द्रीय मंत्री ने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों और लोकसभा एवं राज्यसभा के सदस्यों से सहयोग का आह्वान किया।


इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्रालय के सचिव श्री उमंग नरूला, संसदीय कार्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव डॉ. सत्य प्रकाश और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

***

एमजी/एआर/आर/एसएस



(Release ID: 2024398) Visitor Counter : 80