पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav

केंद्रीय मंत्री श्री शांतनु ठाकुर ने हल्दिया डॉक कॉम्प्लेक्स में परियोजनाओं का उद्घाटन किया; कहा कि भारतीय जलमार्ग बेमिसाल तेजी से बढ़ रहा है

Posted On: 22 NOV 2021 9:35AM by PIB Delhi

केंद्रीय पोत, पत्तन परिवहन और जलमार्ग राज्यमंत्री श्री शांतनु ठाकुर ने आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट, कोलकाता स्थित हल्दिया डॉक कॉम्प्लेक्स में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शुरूआत की। इन परियोजनाओं में 1) बरसाती पानी की निकासी और सड़कों को चौड़ा करना, 2) माल की चढ़ाई-उतराई वाले क्षेत्र में 41000 वर्ग मीटर हिस्सा जोड़ना, 3) बंदरगाह अतिथि गृह की सुंदरता बढ़ाना और उसे दुरुस्त करना तथा 4) पोर्ट अस्पताल में नये आईसीयू और एमरजेंसी का निर्माण शामिल है। श्री शांतनु ठाकुर के साथ सांसद श्री दिब्येन्दु अधिकारी, विधायक श्रीमती तापसी मण्डल और बंदरगाह के अध्यक्ष श्री विनीत कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001PCTV.jpg

इस अवसर पर श्री ठाकुर ने कहा कि भारतीय जलमार्ग प्रणाली का इतनी तेजी से विस्तार हो रहा है कि अन्य कोई भी देश इसकी गति का मुकाबला नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि पोत, पत्तन परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय, कार्यान्वयन और विकास के बारे में प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिये प्रतिबद्ध है, तथा हल्दिया डॉक का आज का दौरा सबके विकास के बारे में प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण की दिशा में उठाया गया एक कदम है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002HW4Y.jpg


*****

एमजी/एएम/एकेपी

 



(Release ID: 1773877) Visitor Counter : 303