सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय

नागपुर में विश्व रिकॉर्ड- सिंगल कॉलम पियर्स पर समर्थित मेट्रो रेल और फ्लाईओवर हाईवे के साथ सबसे लंबे डबल डेकर मार्ग सेतु (3.14 किमी) का निर्माण

Posted On: 10 JUL 2022 8:15PM by PIB Delhi

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में जानकारी देते हुए कहा कि विश्व रिकॉर्ड की संख्या में एक और नामांकन जुड़ गया है! सिंगल कॉलम पियर्स पर समर्थित मेट्रो रेल और फ्लाईओवर हाईवे के साथ सबसे लंबे डबल डेकर मार्ग सेतु (3.14 किमी) के निर्माण के लिए नागपुर में विश्व रिकॉर्ड हासिल करने के लिए महाराष्ट्र मेट्रो टीम और एनएचएआई टीम को हार्दिक बधाई।

मंत्री महोदय ने कहा कि नागपुर में डबल डेकर मार्ग सेतु पर अधिकतम मेट्रो स्टेशनों (3 मेट्रो स्टेशनों) के निर्माण को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता दी गई है, यह वास्तव में संपूर्ण देश के लिए गर्व का क्षण है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0029KHM.jpg 

श्री गडकरी ने दिन-रात अथक परिश्रम करके इस कल्पना को साकार रूप देने वाले असाधारण अभियंताओं, अधिकारियों और श्रमिकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह का विकास प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा नये भारत में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए किए गए वायदे की पूरा करना है।

***

एसजी/एएम/एसएस



(Release ID: 1840700) Visitor Counter : 369


Read this release in: English , Urdu , Marathi , Telugu