नागरिक उड्डयन मंत्रालय

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए जम्मू हवाई अड्डे ने 16 लाख से अधिक टीके की खुराक पहुंचाई

हवाई अड्डे द्वारा टीकाकरण अभियान का आयोजन; पहले चरण में 489 लोगों को लगा कोविड का टीका

Posted On: 10 JUN 2021 4:43PM by PIB Delhi

देश इस वक्त कोरोना महामारी के खिलाफ एक भयंकर युद्ध लड़ रहा है और इस आपदा के वक्त देश के विभिन्न हिस्सों तक कोविड वैक्सीन और अन्य आवश्यक चिकित्सा सामाग्री का समय पर पहुंचना बेहद जरूरी है। इसी आवश्यक चिकित्सा सामाग्री को आसान और बिना किसी रुकावट के पहुंचाने में जम्मू हवाई अड्डा बेहद अहम भूमिका निभा रहा है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0018TK6.jpg

जम्मू हवाई अड्डे के फ्रंटलाइन वारियर्स ने कोविशील्ड और कोवैक्सिन की 16 लाख से अधिक खुराकों को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के राज्य टीकाकरण विभाग के प्रतिनिधियों को सौंपा है। हवाईअड्डा प्रभावी रूप से यात्रियों के लिए एक सुरक्षित यात्रा अनुभव सुनिश्चित कर रहा है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मानक संचालन उपायों (एसओपी) के अनुसार हवाई अड्डे को विभिन्न तरीकों से यात्रियों के एक स्वच्छ हवाई अड्डा और कर्मचारियों के लिए सुरक्षित कार्यस्थल बनाया गया है। इसके अलावा आने वाले सभी यात्रियों की कोविड-19 जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

image002OWBP.jpg

 

जम्मू हवाई अड्डे ने जिला प्रशासन के सहयोग से जम्मू कैंट सतवती के जीबी पंत अस्पताल में टीकाकरण कैंप का आयोजन किया है। जम्मू-कश्मीर सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत प्राथमिकता समूह के रूप में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के कर्मचारियों और हवाई अड्डे के हितधारकों के लिए इस कैंप का आयोजन हुआ। इसके तहत पहले चरण में 489 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इसके अलावा टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में बाकी कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के लिए भी टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। हवाई अड्डे के सुरक्षा स्टाफ (सीआईएसएफ) के लगभग 300 कर्मचारियों को पहले ही टीका लगाया जा चुका है।

यात्रियों के बीच कोविड-19 के उचित व्यवहार के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए जम्मू हवाई अड्डे पर नियमित रूप से एफआईडीएस, बैनर, पोस्टर के माध्यम से निर्देशों का प्रदर्शन और पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से सूचना की घोषणा की जा रही है।

***

एमजी/एएम/पीके/सीएस



(Release ID: 1726070) Visitor Counter : 108