भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने ब्लैकरॉक फंडिंग, इंक. द्वारा ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट, एलएलसी के अधिग्रहण को मंजूरी दी

Posted On: 11 JUN 2024 7:37PM by PIB Delhi

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने ब्लैकरॉक फंडिंग, इंक. द्वारा ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट, एलएलसी के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन ब्लैकरॉक फंडिंग, इंक (बीएफआई) द्वारा ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट, एलएलसी (जीआईएम) में सीमित देयता कंपनी के शत-प्रतिशत हितों के अधिग्रहण से संबंधित है।

बीएफआई ब्लैकरॉक इंक (ब्लैकरॉक) की एक नवगठित पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसकी कोई स्वतंत्र गतिविधियां नहीं हैं। ब्लैकरॉक संयुक्त राज्य अमेरिका की एक सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी है जो दुनिया भर के संस्थागत एवं खुदरा ग्राहकों को वैश्विक निवेश प्रबंधन, जोखिम प्रबंधन और सलाहकार सेवाएं प्रदान करने के प्रावधान में सक्रिय है। ब्लैकरॉक दुनिया भर में संस्थागत और व्यक्तिगत निवेशकों की ओर से संपत्ति का प्रबंधन करती है।

जीआईएम वैश्विक स्तर का एक स्वतंत्र बुनियादी ढांचा कोष प्रबंधक है, जिसका मुख्यालय संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में है। जीआईएम और उसके सहयोगी ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स (जीआईपी फंड्स) के ट्रेडिंग नाम के तहत संचालित होने वाले कुछ निवेश फंडों का प्रबंधन करते हैं।

इस संबंध में, सीसीआई का विस्तृत आदेश शीघ्र ही आयेगा।

****

एमजी/एआर/आर/एसएस



(Release ID: 2024419) Visitor Counter : 120


Read this release in: Khasi , English , Urdu , Telugu