विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय

सीएसआईआर-सीजीसीआरआई में ‘वन वीक वन लैब’ का पूर्वावलोकन कार्यक्रम

Posted On: 23 AUG 2023 1:23PM by PIB Delhi

प्रयोगशालाओं के वैज्ञानिक और तकनीकी जुड़ाव को समाज के विभिन्न स्तरों पर विशिष्ट रूप से दिखाने के उद्देश्य से सीएसआईआर ने एक विशिष्ट 'वन वीक वन लैब' (ओडब्ल्यूओएल) कार्यक्रम प्रारंभ किया है। इसका शुभारंभ केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह द्वारा किया गया, जो सीएसआईआर के उपाध्यक्ष भी हैं।

सीएसआईआर-सेंट्रल ग्लास एंड सिरेमिक रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीजीसीआरआई), कोलकाता के लिए सप्ताह भर चलने वाले 'वन वीक वन लैब' का पूर्वावलोकन कार्यक्रम 22 अगस्त 2023 को संस्थान में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंडियन एसोसिएशन फॉर द कल्टीवेशन ऑफ साइंस (आईएसीएस), कोलकाता के निदेशक डॉ. रंजन सेन थे। इस अवसर पर टाटा स्टील के प्रौद्योगिकी और अनुसंधान एवं विकास के उपाध्यक्ष डॉ देबाशीष भट्टाचार्जी, सीएसआईआर-नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस कम्युनिकेशन एंड पॉलिसी रिसर्च की निदेशक डॉ. रंजना अग्रवाल और सीएसआईआर-सीजीसीआरआई के पूर्व निदेशक डॉ. एचएस मैती सम्मानित अतिथि थे। यह कार्यक्रम संस्थान के प्रौद्योगिकी पोर्टफोलियो की प्रदर्शनियों से भी जुड़ा था।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001VMWM.jpghttps://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002JY6I.jpg

पूर्वावलोकन कार्यक्रम के दौरान दीप प्रज्ज्वलन और मंच पर विराजमान गणमान्य अतिथि

*****

एमजी/ एमएस/ आरपी/एजी/डीके/एसके-



(Release ID: 1951365) Visitor Counter : 254


Read this release in: English , Urdu , Tamil