रक्षा मंत्रालय

श्री गिरिधर अरमने ने रक्षा सचिव का पदभार संभाला

Posted On: 01 NOV 2022 1:00PM by PIB Delhi

आंध्र प्रदेश कैडर के 1988 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी श्री गिरिधर अरमने ने 01 नवंबर, 2022 को रक्षा सचिव का पद ग्रहण किया। कार्यभार संभालने से पहले श्री अरमने ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया और वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों को नमन किया। उन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीरों को नमन किया।

श्री अरमने ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जाने के दौरान कहा, "हम इन बहादुरों से प्रेरणा लेते हैं और भारत को एक सुरक्षित और समृद्ध देश बनाने के उनके सपने को पूरा करने की दिशा में काम करने का वादा करते हैं।"

आईएएस में अपने 32 वर्षों के अनुभव में श्री अरमने ने केंद्र सरकार के साथ-साथ आंध्र प्रदेश सरकार में विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों को संभाला है। अपने वर्तमान कार्यभार से पहले श्री अरमने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में सचिव थे।

इससे पहले वह कैबिनेट सचिवालय में अपर सचिव थे। कैबिनेट सचिवालय के अलावा श्री अरमने ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अन्वेषण प्रभाग को देखा और बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण में निरीक्षण के प्रभारी कार्यकारी निदेशक थे।

आंध्र प्रदेश सरकार में श्री अरमने ने शहरी विकास विभाग में प्रधान सचिव के अलावा एपी राज्य वित्त निगम के प्रबंध निदेशक और सचिव (वित्त विभाग) के रूप में कार्य किया। उन्होंने चित्तूर और खम्मम जिलों के कलेक्टर और डीएम का पद भी संभाला।

श्री अरमने ने जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हैदराबाद से सिविल इंजीनियरिंग में बी टेक और आईआईटी, मद्रास से एम टेक किया। वह काकतीय विश्वविद्यालय, वारंगल से अर्थशास्त्र में एमए हैं।

*********

एमजी/एएम/एबी/डीवी



(Release ID: 1872653) Visitor Counter : 1349