इस्‍पात मंत्रालय

एनएमडीसी ने 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया

Posted On: 15 AUG 2022 2:13PM by PIB Delhi

इस्पात मंत्रालय के तहत देश की सबसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक नवरत्न खनन कंपनी- एनएमडीसी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हैदराबाद में कंपनी के मुख्यालय और इसके सभी परियोजना स्थलों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर बड़े उत्साह के साथ भारतीय स्वतंत्रता के 75 गौरवशाली वर्षों का उत्सव मनाया। एनएमडीसी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब ने प्रधान कार्यालय के वरिष्ठतम कर्मचारी श्री ए. शंकरैया के साथ कर्मचारियों की उपस्थिति में हैदराबाद स्थित एनएमडीसी कॉरपोरेट कार्यालय में तिरंगा फहराया।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0019Z9G.jpg

इस अवसर पर एनएमडीसी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब ने कहा, "देश के आर्थिक विकास में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) की भूमिका महत्वपूर्ण रही है और एनएमडीसी ने देश की बुनियादी ढांचे की जरूरतों को पूरा करने के लिए खुद को लगातार समर्पित किया है। जैसा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, मैं सभी से अपनी मातृभूमि के लिए सम्मान, कृतज्ञता और श्रद्धांजलि के रूप में अपने घरों में ध्वज फहराकर हर घर तिरंगा में पूरे दिल से हिस्सा लेने का अनुरोध करता हूं। देश के भविष्य के ध्वजवाहक के रूप में  इस महान राष्ट्र के लोकाचार को संरक्षित करना हमारा कर्तव्य है।

एनएमडीसी ने अपने 64वें स्थापना दिवस पर एक मेगा शतरंज टूर्नामेंट और आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रतिष्ठित सप्ताह के दौरान विद्यालय के छात्रों के लिए एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया था। आज सीएमडी, कार्यवाहक निदेशक व सीवीओ श्रीमती ब्रताती देब और मिनरल ईव्स क्लब की अध्यक्ष श्रीमती चेताली मुखर्जी और श्रीमती लिपि मोहंती ने आज शतरंज व चित्रकाल प्रतियोगिता और कर्मचारियों व सहयोगियों के लिए आयोजित इनडोर गेम्स के विजेताओं को सम्मानित किया।

*****

एमजी/एएम/एचकेपी/एसएस



(Release ID: 1852042) Visitor Counter : 313


Read this release in: English , Urdu , Manipuri , Tamil