श्रम और रोजगार मंत्रालय

वी.वी. गिरि राष्ट्रीय श्रम संस्थान (वीवीजीएनएलआई) की आम परिषद की 50वीं बैठक आयोजित

Posted On: 11 DEC 2021 3:40PM by PIB Delhi

वी.वी. गिरि राष्ट्रीय श्रम संस्थान (वीवीजीएनएलआई) की आम परिषद की 50वीं बैठक का आयोजन 10 दिसंबर, 2021 को नई दिल्ली में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार तथा पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में आम परिषद के अध्यक्ष श्री भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में किया गया।

 

 

केंद्रीय मंत्री ने संस्थान के विभिन्न कार्यकलापों की समीक्षा की और भविष्य की व्यावसायिक गतिविधियों के लिए दिशा-निर्देश उपलब्ध कराए। उन्होंने इच्छा जताई कि संस्थान को विश्व स्तरीय संस्थान बनने की आकांक्षा रखनी चाहिए और आईएसओ प्रमाणन के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि वीवीजीएनएलआई में प्रबंधन और कानून के छात्रों के लिए इंटर्नशिप होनी चाहिए। उन्होंने इस अवसर पर संस्थान के चार प्रकाशनों अर्थात 'वीवीजीएनएलआई नीति परिप्रेक्ष्य' (हिंदी और अंग्रेजी); 'चाइल्ड होप' (हिंदी और अंग्रेजी) और 'टू रिसर्च स्टडी सीरीज़' का विमोचन किया।

बैठक में श्रम और रोजगार मंत्रालय के सचिव और आम परिषद के उपाध्यक्ष श्री सुनील बर्थवाल, अपर सचिव एवं  वित्तीय सलाहकार सुश्री सिबानी स्वैन, संयुक्त सचिव सुश्री कल्पना राजसिंहोट, फिक्की के महासचिव श्री अरुण चावलाशारदा विश्वविद्यालय के कुलपति श्री पी. के. गुप्ता; बीएमएस के राष्ट्रीय संयोजक सचिव श्री बी सुरेंद्रन; एटक के राष्ट्रीय सचिव श्री सुकुमार दामले और बीएमएस के श्री वीरेंद्र कुमार ने भाग लिया। वीवीजीएनएलआई के महानिदेशक डॉ एच. श्रीनिवास ने सभी सदस्यों का स्वागत किया और बैठक का समन्वय किया।

***

एमजी/एएम/एसकेजे/एमएस



(Release ID: 1780471) Visitor Counter : 251


Read this release in: English , Urdu , Tamil , Telugu