सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय

​​​​​​​श्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्गों के सुधार तथा सुदृढ़ीकरण कार्यों को स्वीकृति दी

Posted On: 18 NOV 2021 6:06PM by PIB Delhi

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश में 227.06 करोड़ रुपये के बजट के साथ ईपीसी (इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट कंस्ट्रक्शन) मोड के तहत एनएच-334ए (पुरकाजी-लक्सर-हरिद्वार रोड) टू-लेन पक्की सड़क को चौड़ा और सुदृढ़ करने के कार्य को मंजूरी दे दी है। श्री गडकरी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर राज्य में तीन अन्य परियोजनाओं को भी स्वीकृति प्रदान करने की जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री ने 505 करोड़ रुपये के बजट से एनएच-330डी (सीतापुर से कुरैन खंड) को ईपीसी मोड के तहत इसे पक्की सड़क सहित टू-लेन के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य को मंजूरी दी।

श्री गडकरी ने बताया कि भारतमाला परियोजना के तहत दिल्ली-सहारनपुर-देहरादून से हरिद्वार तक 6 लेन एक्सेस कंट्रोल्ड स्पर के विकास कार्य को हाइब्रिड एन्युटी मोड पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 2095.21 करोड़ रुपये के बजट से स्वीकृत किया गया है।

403.36 करोड़ रुपये के बजट से एनएच-227ए (सीकरीगंज से बरहाईगंज के पास) को ईपीसी मोड के तहत पक्की सड़क सहित टू-लेन के सुदृढ़ीकरण और उन्नयन कार्य मंजूर किया गया है।

***

एमजी/एएम/एनके/सीएस

 



(Release ID: 1773019) Visitor Counter : 101


Read this release in: English , Urdu , Punjabi , Tamil