विद्युत मंत्रालय

केंद्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री ने एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र परियोजनाओं के तहत कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) कार्यों का शुभारंभ किया

Posted On: 21 AUG 2021 4:45PM by PIB Delhi

केंद्रीय विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री आर के सिंह ने 19 और 20 अगस्त 2021 को एनटीपीसी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी नबीनगर पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (एनपीजीसी) के परिसर का दौरा किया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/1LBP7.jpg

इस दौरे के दौरान, श्री सिंह ने एनटीपीसी और एनपीजीसी द्वारा 11.32 करोड़ रुपए के विभिन्न कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) कार्यों को स्थानीय लोगों को समर्पित किया। इनमें मेह-औरंगाबाद में पीएचसी का उद्घाटन और बरह में एलिम्को के सहयोग से दिव्यांग लोगों के लिए सहायक वस्तुओं का वितरण शामिल है। उन्होंने बिहार के चार जिलों में आयोजित होने वाले कैंसर जांच शिविर के लिए समर्पित चिकित्सा वैन को झंडी दिखाकर रवाना किया और एक समारोह में ऑनलाइन/ऑफलाइन मोड से एनटीपीसी के आसपास के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले विकलांगों को सहायता और सहायक उपकरणों का वितरण किया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/2YIKA.jpg

कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने एनपीजीसी और बीआरबीसीएल परियोजनाओं द्वारा संकलित सीएसआर पर दो संग्रहों का अनावरण किया। श्री प्रवीण सक्सेना, रेड ईआर-1 ने केंद्रीय विद्युत मंत्री को इन परियोजनाओं द्वारा शुरू की गई सीएसआर पहलों और अन्य परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। श्री सिंह ने एनटीपीसी/एनपीजीसी टीम द्वारा किए गए सराहनीय प्रयासों की भी सराहना की। बाद में कार्यक्रम में, उन्होंने एनपीजीसी और बीआरबीसीएल की प्रगति और लंबित महत्वपूर्ण मुद्दों पर रेड, जिला मजिस्ट्रेट और एसपी औरंगाबाद और एनपीजीसी और बीआरबीसीएल के सीईओ की उपस्थिति में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने जिला प्रशासन को समयबद्ध तरीके से मुद्दों को हल करने का निर्देश दिया ताकि समुदायों को यथासंभव कुशल तरीके से सेवा दी जा सके।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/3BPNF.jpg

एमजी/एएम/पीके



(Release ID: 1747983) Visitor Counter : 103