नागरिक उड्डयन मंत्रालय

मध्य प्रदेश में 1 सितंबर से रोजाना 4 नई इंडिगो उड़ानें संचालित होंगी: नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने की घोषणा

Posted On: 13 AUG 2021 5:12PM by PIB Delhi

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने आज घोषणा की कि मध्य प्रदेश के इतिहास में एक नए अध्याय की शुरुआत के रूप में चार नई इंडिगो उड़ानें 1 सितंबर, 2021 से राज्य में अपना परिचालन शुरू कर देंगी।

श्री सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा, “एक सितंबर से मध्य प्रदेश से इंडिगो की चार नई उड़ानें शुरू होने जा रही हैं:

दिल्ली-ग्वालियर-दिल्ली

ग्वालियर-इंदौर-ग्वालियर

इंदौर-ग्वालियर-इंदौर

ग्वालियर-दिल्ली-ग्वालियर"

 

"हमारे दूरदर्शी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में नागरिक उड्डयन मंत्रालय देश भर में नागरिकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने और उनके विकास को पंख देने के लिए प्रतिबद्ध है।"

श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया के साथ नागर विमानन मंत्रालय, जनरल (सेवानिवृत्त) डॉ. वी.के. सिंह और संसद सदस्य, बरेली, श्री संतोष गंगवार ने कल इंडिगो की बरेली-मुंबई उड़ान को झंडी दिखाकर रवाना किया था।

इससे पहले जुलाई में, आठ नए मार्ग रूट: ग्वालियर-मुंबई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, और अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद के साथ मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र और गुजरात के लिए हवाई संपर्क को भी श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया, केंद्रीय मंत्री, नागरिक उड्डयन द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।

इन मार्गों का संचालन भारत सरकार की 'सब उड़ें, सब जुड़ें' पहल के उद्देश्यों के अनुरूप है, जिसका मकसद देश के टियर-2 और टियर-3 शहरों की महानगरों के साथ हवाई संपर्क को मजबूत करना है।

 

****

एमजी/एएम/पीके/डीए

 



(Release ID: 1745562) Visitor Counter : 197


Read this release in: English , Urdu , Tamil