कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय

सीसीआई ने मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स प्राइवेट लिमिटेड की 100प्रतिशत शेयरधारिता के अधिग्रहण को मंजूरी दी

Posted On: 08 JAN 2021 5:38PM by PIB Delhi

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स प्राइवेट लिमिटेड की 100% शेयरधारिता के अधिग्रहण को मंजूरी दी।

मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता/एमएचईपीएल), मणिपाल एजुकेशनल एंड मेडिकल ग्रुप का एक हिस्सा है, जो अस्पतालों का एक नेटवर्क संचालित करता है तथा बहु-विशेषता युक्त चिकित्सा सुविधा प्रदान करता है। यह अपनी बहु-विशेषता और तृतीयक चिकित्सा सुविधा के माध्यम से एक किफायती व उच्च गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सेवा की रूपरेखा विकसित करना चाहता है और इसका विस्तार ‘घर पर ही चिकित्सा सुविधा’ (होम केयर) तक करना चाहता है। एमएचईपीएलमलेशिया के अलावा, भारत के बाहर किसी भी अन्य देश में कोई व्यवसाय नहीं करता है।

कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स प्राइवेट लिमिटेड (लक्ष्य/सीएएचपीएल) एक निजी स्वास्थ्य सेवा कंपनी है जो उच्च गुणवत्तायुक्त, सस्ती, सुलभ स्वास्थ्य देखभाल सुविधा प्रदान करती है और इसने 2005से भारत में अपना संचालन शुरू किया है। सीएएचपीएलग्यारह बहु-विशेषता अस्पतालों और एक टेली रेडियोलॉजी व्यवसाय की एक श्रृंखला संचालित करता है। सीएएचपीएलभारत के बाहर कोई व्यवसाय नहीं करता है। हालांकि, यह एक अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य समूह,इंटरनेशनल कोलंबिया यूएस एलएलसी, का हिस्सा है, जो भारत, चीन और अफ्रीका में आधुनिक अस्पतालों की एक श्रृंखला संचालित करता है।

आयोग का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।

****

एमजी/एएम/एसके



(Release ID: 1687167) Visitor Counter : 50