रेल मंत्रालय

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री वी. के. यादव “प्रतिष्ठित इंजीनियर पुरस्कार” से सम्मानित

यह पुरस्कार उन्हें भारतीय रेलवे में आधुनिकीकरण और सुधारों के लिए उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है

Posted On: 30 DEC 2020 6:26PM by PIB Delhi

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री वी. के. यादव को भारतीय रेलवे के आधुनिकीकरण और उसमें सुधार लाने के उत्कृष्ट कार्यों  के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) द्वारा "वर्ष 2020 के लिए प्रतिष्ठित इंजीनियर पुरस्कार" से सम्मानित किया गया है।

इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का दिल्ली लोकल नेटवर्क 15 सितंबर को हर साल भारत रत्न सर एम. विश्वेश्वरैया की जयंती के उपलक्ष्य में इंजीनियर्स दिवस मनाता है। इस अवसर पर संस्थान तकनीकी गतिविधियों के अलावा, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए इंजीनियरिंग क्षेत्र की प्रतिष्ठित हस्तियों को इंजीनियर  पुरस्कार भी प्रदान करता है।

इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के बारे में :-

इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) एक बहु-विषयक व्यावसायिक इंजीनियरिंग संस्थान है, जिसे औपचारिक रूप से द इंस्टीट्यूशन ऑफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर्स के रूप में पहचाना जाता है। इसकी स्थापना 1871 में की गई थी। यह 150 देशों में 168,000 से अधिक सदस्यों के साथ दुनिया के सबसे बड़े इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक है। यह संस्थान अपनी स्थापना के 150 साल पूरे करने का जश्न मना रहा है। आईटी इंग्लैंड और वेल्स (नंबर 211014) और स्कॉटलैंड (नंबर एससी038698) में चैरिटी के रूप में पंजीकृत है। आईईटी दिल्ली लोकल नेटवर्क दक्षिण एशिया के नौ ऐसे नेटवर्कों में से एक है, जो आईईटी की भारतीय शाखा का गठन करता है।

*****

एमजी /एएम /एमएस/डीसी



(Release ID: 1684969) Visitor Counter : 77


Read this release in: English , Urdu , Punjabi , Tamil