गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री श्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक जताया

सदैव गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण व अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले हम सबके प्रिय राम विलास पासवान जी के निधन से मन अत्यंत व्यथित है।

श्री राम विलास पासवान ने अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा राष्ट्रहित और जनकल्याण को सर्वोपरि रखा, उनके स्वर्गवास से भारतीय राजनीति में एक शून्य उत्पन्न हो गया है

चाहे 1975 के आपातकाल के विरुद्ध संघर्ष करना हो या मोदी सरकार में कोरोना महामारी में गरीब कल्याण के मंत्र को सार्थक करना,  राम विलास पासवान जी ने इन सभी में अद्वितीय भूमिका निभाई

कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहते हुए, पासवान जी अपने सरल व सौम्य व्यक्तित्व से सबके प्रिय रहे

भारतीय राजनीति व केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनकी कमी सदैव बनी रहेगी और मोदी सरकार उनके गरीब कल्याण व बिहार के विकास के स्वप्‍न को पूर्ण करने के लिए कटिबद्ध रहेगी

Posted On: 08 OCT 2020 10:17PM by PIB Delhi

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री श्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि सदैव गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण व अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले हम सबके प्रिय राम विलास पासवान जी के निधन से मन अत्यंत व्यथित है। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा राष्ट्रहित और जनकल्याण को सर्वोपरि रखा। उनके स्वर्गवास से भारतीय राजनीति में एक शून्य उत्पन्न हो गया है।

श्री अमित शाह ने कहा कि चाहे 1975 के आपातकाल के विरुद्ध संघर्ष करना हो या मोदी सरकार में कोरोना महामारी में गरीब कल्याण के मंत्र को सार्थक करना हो, राम विलास पासवान जी ने इन सभी में अद्वितीय भूमिका निभाई है। कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहते हुए, पासवान जी अपने सरल व सौम्य व्यक्तित्व से सबके प्रिय रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय राजनीति व केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनकी कमी सदैव बनी रहेगी और मोदी सरकार उनके गरीब कल्याण व बिहार के विकास के स्वप्‍न को पूर्ण करने के लिए कटिबद्ध रहेगी।

श्री अमित शाह ने कहा कि मैं उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ और दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूँ।

 

***

एनडब्‍लू/एडी/डीडीडी



(Release ID: 1662898) Visitor Counter : 40