भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग

सीसीआई ने मित्सुबिशी कॉरपोरेशन द्वारा टीवीएस सर्टिफाइड प्राइवेट लिमिटेड और टीवीएस व्हीकल मोबिलिटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड की कुछ इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किए जाने को मंजूरी दी

Posted On: 11 JUN 2024 7:35PM by PIB Delhi

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने मित्सुबिशी कॉरपोरेशन द्वारा टीवीएस सर्टिफाइड प्राइवेट लिमिटेड और टीवीएस व्हीकल मोबिलिटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड की कुछ इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किए जाने को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन मित्सुबिशी कॉरपोरेशन (अधिग्रहणकर्ता) द्वारा टीवीएस सर्टिफाइड प्राइवेट लिमिटेड (लक्ष्य 1) ​​और टीवीएस व्हीकल मोबिलिटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड (लक्ष्य 2) में इक्विटी हिस्सेदारी प्राप्त करने से संबंधित है।

अधिग्रहणकर्ता एक वैश्विक एकीकृत व्यावसायिक उद्यम है जो विभिन्‍न व्यवसायों का विकास और संचालन करता है और जिसके कार्यालय एवं सहायक कंपनियां 90 देशों और क्षेत्रों में हैं और दुनिया भर में इसकी लगभग 1,700 समूह कंपनियां हैं और जो प्राकृतिक गैस, औद्योगिक सामग्री, पेट्रोलियम एवं रसायन, खनिज संसाधन, औद्योगिक अवसंरचना, ऑटोमोटिव व मोबिलिटी, खाद्य पदार्थ उद्योग, उपभोक्ता उद्योग, बिजली समाधान, और शहरी विकास सहित विभिन्‍न उद्योगों में अपना संचालन करता है।

लक्ष्य 1 मुख्य रूप से भौतिक नीलामी यार्डों में ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से नीलामी आयोजित करके प्रयुक्त या सेकेंड हैंड वाहनों की बिक्री के व्यवसाय में संलग्न होगी।

लक्ष्य 2 अन्य व्‍यवसायों के साथ-साथ (i) वाणिज्यिक वाहनों और यात्री वाहनों, जिनमें इलेक्ट्रिक वाहन और निर्माण उपकरण और सामग्री संचालन वाहन शामिल हैं, की डीलरशिप एवं वितरण, और (ii) मोटर वाहन सेवाओं और किसी विशिष्ट निर्माता के लिए वाहनों के स्पेयर पार्ट्स की डीलरशिप और वितरण का कार्य करेगी।

सीसीआई का विस्तृत आदेश जल्‍द ही जारी किया जाएगा।

***

एमजी/एआर/आरआरएस ...



(Release ID: 2024436) Visitor Counter : 113


Read this release in: English , Urdu , Telugu