इस्‍पात मंत्रालय

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने अंतर्राष्ट्रीय खनन और संसाधन सम्मेलन (आईएमएआरसी) 2023 में खनन और विनिर्माण में सहयोग के अवसर तलाशे

Posted On: 05 NOV 2023 8:26PM by PIB Delhi

केंद्रीय खान, कोयला और रेलवे राज्य मंत्री श्री राव साहेब पाटिल दानवे के नेतृत्व में एक भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने 31 अक्टूबर से 2 नवंबर, 2023 तक सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय खनन और संसाधन सम्मेलन (आईएमएआरसी) 2023 में भाग लिया। श्री नागेंद्र नाथ सिन्हा सचिव, इस्पात मंत्रालय भी सम्मेलन और बैठक में श्री दानवे के साथ सम्मिलित थे।

श्री दानवे ने आईएमआरसी में भारतीय मंडप का उद्घाटन 31 अक्टूबर, 2023 को विभिन्न भारतीय कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले निदेशकों और प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने ऑस्ट्रेलिया सरकार की संसाधन मंत्री श्रीमती मेडेलीन किंग और ऑस्ट्रेलिया सरकार में व्यापार और निवेश के सहायक मंत्री श्री टिम आयरेस के साथ बैठक कीं। बैठकों का मुख्य एजेंडा खनन और विनिर्माण समेत कई क्षेत्रों में आपसी सहयोग था।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने संभावित सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर विभिन्न कंपनियों के साथ बैठक की। एनएमडीसी, कोल इंडिया, सेल, एचसीएल, एमईसीएल, नाल्को और ओएमसी जैसी भारतीय कंपनियां इस प्रयास में सक्रिय रूप से भाग ले रही हैं।

***

एमजी/एआर/पीएस/एजे



(Release ID: 1974943) Visitor Counter : 162


Read this release in: English , Urdu , Punjabi