सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav

दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए जालौन, उत्तर प्रदेश में एडीआईपी और आरवीवाई योजना के तहत 'सामाजिक अधिकारिता शिविर' का आयोजन

Posted On: 17 SEP 2022 9:21AM by PIB Delhi

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, राष्ट्रीय वयोश्री योजना (आरवीवाई) योजना और उपकरणों की खरीद/फिटिंग के लिए दिव्यांग व्यक्तियों की सहायता योजना (एडिप–एडीआईपी) के अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए आज एक 'सामाजिक अधिकारिता शिविर' का आयोजन विकलांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी),  भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एएलआईएमसीओ–एलिम्को) और जिला प्रशासन, जालौन के सहयोग से विशिष्ट मंडी कृषि उत्पादन मंडी समिति, कालपी रोड, उरई, (जालौन), उत्तर प्रदेश में किया जाएगा।  

विभिन्न श्रेणियों के कुल 4164 सहायता और सहायक उपकरण जिनका मूल्य 1 करोड़ 62 लाख 75 हजार रूपये है, उत्तर प्रदेश के जालौन के विभिन्न स्थानों में एलिम्को द्वारा आयोजित मूल्यांकन शिविरों के दौरान चिन्हित किए गए 836 एडीआईपी दिव्यांगजनों  और 319 वरिष्ठ नागरिकों के बीच निशुल्क वितरित किए जाएंगे। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और क्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री श्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, संसद सदस्य और अन्य स्थानीय जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में वितरण शिविर का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री समारोह स्थल से ही विभिन्न स्थानों से ऑनलाइन जुड़कर देश भर के विभिन्न स्थानों पर लाभार्थियों से ऑनलाइन भी बातचीत करेंगे जहां आज के ही दिन इस तरह के वितरण शिविर आयोजित किए जाएंगे। 

मुख्य समारोह जालौन में होगा जहां केंद्रीय मंत्री व्यकिगत रूप से उपस्थित रहेंगे। समारोह के दौरान मंत्रालय, जिला प्रशासन,जालौन और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एएलआईएमसीओ–एलिम्को) के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

*****

एमजी/एएम/एसटी



(Release ID: 1860028) Visitor Counter : 153


Read this release in: English , Urdu , Tamil