सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav g20-india-2023

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं

Posted On: 07 JUL 2022 12:33PM by PIB Delhi

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भगवान बुद्ध के परिनिर्वाण स्थल- कुशीनगर में 2.5 किलोमीटर लंबाई वाले 2 फ्लाईओवर के निर्माण के लिए 42.67 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई है।

उन्होंने सिलसिलेवार कई ट्वीट करके बताया कि इन फ्लाईओवर का निर्माण 18 महीने में पूरा हो जाएगा। श्री गडकरी ने आगे कहा कि इनके निर्माण से देशी-विदेशी पर्यटकों के आगमन में सुविधा होगी और स्थानीय लोगों के लिए ट्रैफिक जाम की समस्या का समाधान होगा।

श्री गडकरी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भारतमाला परियोजना के तहत 2,414.67 करोड़ रुपये के बजट से गौतमबुद्ध नगर जिला स्थित डीएनडी फरीदाबाद-बल्लाभाग बाइपास केएमपी लिंक से जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे के बीच संपर्क) के लिए ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी के निर्माण को मंजूरी दी गई है।

उन्होंने कहा कि 31.425 किलोमीटर की कुल लंबाई वाली इस सड़क का निर्माण हाइब्रिड एन्युटी मोड पर किया जाएगा। श्री गडकरी ने कहा कि इसके निर्माण की अवधि 2 साल की होगी और यह परियोजना आगरा, मथुरा और पश्चिम उत्तर प्रदेश को भी जोड़ेगी।

***

एमजी/एएम/एचकेपी/एसएस



(Release ID: 1839813) Visitor Counter : 464


Read this release in: English , Urdu , Punjabi , Telugu