सूचना और प्रसारण मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav g20-india-2023

मुम्बई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के बातचीत सत्र में हेमंत राजाराम शिंदे ने कहा: सुंदर तरीके से प्रस्तुत सरल कहानी दर्शकों को आकर्षित करती है

Posted On: 31 MAY 2022 6:52PM by PIB Delhi

हम डिजिटल रूप से बहुत आगे बढ़ गए हैं, लेकिन फिर भी सुंदर तरीके से प्रस्तुत एक साधारण कहानी हमेशा दर्शकों को आकर्षित करती है। यह बात निर्देशक हेमंत राजाराम शिंदे ने आज 17वें मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मौके पर आयोजित #एमआईएफएफडायलॉग सत्र में कही।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/8-1XOUG.jpg

अपनी फिल्म, जंगल मंगल के बारे में बात करते हुए, हेमंत ने कहा कि फिल्म के रंग, बनावट और कंट्रास्ट पहले कभी नहीं देखे गए हैं क्योंकि हर बनावट मूल है और हाथ से पेंट की गई है। यही फिल्म की खूबसूरती है।

निर्देशक ने कहा, "टीम ने पात्रों को चुना है और कहानी को इस तरह से प्रस्तुत किया है, ताकि यह अन्य श्रृंखलाओं के विपरीत बच्चों को हल्का, कम हिंसक, रोचक और हास्यपूर्ण अनुभव प्रदान करे।"

फिल्म : जंगल मंगल के बारे में

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/8-2AYQF.jpg

निर्देशक: हेमंत राजाराम शिंदे

निर्माता: हेमंत राजाराम शिंदे

लेखक: नितिन नत्थूजी कामोन

 डीओपी: नितिन कामोन

 संपादक: हेमंत राजाराम शाइन

 

निर्देशक की जीवनी:

हेमंत राजाराम शिंदे एक एनीमेशन निर्देशक हैं, जिनके पास घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय टेलीविजन श्रृंखला, विज्ञापनों और फीचर फिल्मों में सीजी एनीमेशन और वीएफएक्स में बीस वर्षों का अनुभव है। उन्होंने नॉडी टेलीविज़न श्रंखला, रामायण और टूनपुर का सुपरहीरो जैसी 3डी एनीमेशन परियोजनाओं का नेतृत्व किया है, जिसमें 3डी एनिमेशन और लाइव एक्शन दोनों को एकीकृत किया गया है। उन्होंने भारत में निर्मित क्लासिक फिल्म शोले के 2डी से 3डी स्टीरियो रूपांतरण का नेतृत्व किया। वे एनिमेटेड टेलीविजन श्रृंखला मोटू पतलू के विकास में मुख्य टीम के सदस्यों में से एक थे।

सारांश:

जंगल मंगल चांद को पकड़ने के अपने गुप्त मिशन के लिए जंगलियों और मंगलियों के बीच पीछा करने वाली तमाशा कॉमेडी है। रात में एक संक्षिप्त अवधि के दौरान जब उनका ग्रह मंगल, पृथ्वी के पास आता है, तो मंगलवासी अपने राजा के निर्देश पर अपने मिशन के लिए आवश्यक गुप्त वस्तुओं को चुराने के लिए जंगल में प्रवेश करते हैं। यह जंगली लोगों के प्रतिरोध की शुरुआत करता है, जिससे हास्य क्षणों की एक श्रृंखला शुरू होती है।

हमारा मानना ​​है कि आप जैसे फिल्म-प्रेमी के अच्छे शब्दों से अच्छी फिल्में चलती हैं। हैशटैग #एनीथिंग फॉर फिल्म्स / #फिल्म्स के लिए कुछ भी और # एमआईएफएफ 2022 का उपयोग करके सोशल मीडिया पर फिल्मों के लिए अपने लगाव को साझा करें। हाँ, फ़िल्मों के लिए लगाव को फैलाएँ!

कौन सी # एमआईएफएफ 2022 फिल्मों ने आपके दिल की धड़कन को कम या ज्यादा कर दिया? हैशटैग #माईएमआईएफएफलव का उपयोग करके दुनिया को अपनी पसंदीदा एमआईएफएफ फिल्मों के बारे में बताएं

यदि आप कहानी से प्रभावित हैं, तो संपर्क करें! क्या आप फिल्म या फिल्म निर्माता के बारे में अधिक जानना चाहेंगे? विशेष रूप से, क्या आप पत्रकार या ब्लॉगर हैं जो फिल्म से जुड़े लोगों से बात करना चाहते हैं? पीआईबी आपको उनसे जुड़ने में मदद कर सकता है, हमारे अधिकारी महेश चोपडे से +91-9953630802 पर संपर्क करें। आप हमें miff.pib[at]gmail[dot]com पर भी लिख सकते हैं।

महामारी के बाद फिल्मोत्सव के पहले संस्करण के लिए, फिल्म प्रेमी उत्सव में ऑनलाइन भी भाग ले सकते हैं। https://miff.in/delegate2022/hybrid.php?cat=aHlicmlk पर एक ऑनलाइन प्रतिनिधि (अर्थात हाइब्रिड मोड के लिए) के रूप में मुफ्त में पंजीकरण करें। प्रतियोगिता की फिल्में, जब उपलब्ध होंगी, यहां देखी जा सकती हैं।

 

****

एमजी/एमए/एमकेएस/एसएस



(Release ID: 1830097) Visitor Counter : 80


Read this release in: English , Urdu , Marathi