इस्‍पात मंत्रालय

श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मैंगनीज अयस्क (इंडिया) लिमिटेड- मॉयल के कार्य-प्रदर्शन की समीक्षा की; बालाघाट खदान का दौरा किया

Posted On: 24 JAN 2022 4:05PM by PIB Delhi

इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कल बालाघाट में इस्पात मंत्रालय की अनुसूची 'ए' के अंतर्गत केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (सीपीएसई) मैंगनीज अयस्क (इंडिया) लिमिटेड (मॉयल) के कार्य-प्रदर्शन की समीक्षा की और मॉयल की भविष्य की योजनाओं को विस्तार से समझा। उन्होंने कंपनी द्वारा विशेष रूप से महामारी के समय में की गई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और भारत की घरेलू आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कंपनी को प्रगतिशील विकास कार्य करने की सलाह दी।

Description: C:\Users\ninja-op.DESKTOP-ID2GEHD\Downloads\PHOTO-2022-01-24-12-17-28.jpg

आयुष विभाग के राज्य मंत्री श्री राम किशोर कंवारे और बालाघाट से सांसद श्री दलसिंह बिसेन भी श्री कुलस्ते के साथ मॉयल के बालाघाट खदान में उपस्थित थे। मैंगनीज अयस्क (इंडिया) लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री एम.पी. चौधरी ने उनका स्वागत किया। श्री कंवारे और श्री बिसेन ने कोविड-19 दिशानिर्देशों के कारण 2 महीने तक काम नहीं कर पाने के बावजूद कंपनी के बेहतर प्रदर्शन की सराहना की।  उन्होंने कहा, मॉयल ने यह सुनिश्चित किया है कि शेष तिमाहियों में उत्पादन प्रभावित न होने पाए। उन्होंने कर्मचारियों एवं श्रमिकों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का निरीक्षण किया और नए वेतन समझौते के सफल कार्यान्वयन के बाद मॉयल कर्मचारियों तथा श्रमिकों के बीच प्रसन्नता का माहौल देखकर संतोष व्यक्त किया।

श्री कुलस्ते ने भूमिगत खदानों का दौरा किया और विशेष रूप से बालाघाट के फेरो मैंगनीज संयंत्र का जायजा लिया। श्री कंवारे ने नए संयंत्र की स्थापना के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया और अपना समर्थन व्यक्त किया जो मॉयल के विकास मार्ग में एक अतिरिक्त उपलब्धि है।

***

एमजी/एएम/एनके/सीएस



(Release ID: 1792212) Visitor Counter : 343


Read this release in: English , Urdu , Bengali , Tamil