राष्ट्रपति सचिवालय

राष्ट्रपति ने हरियाणा के भिवानी में आदर्श गांव सुई का दौरा किया

Posted On: 17 NOV 2021 4:34PM by PIB Delhi

राष्ट्रपतिश्री राम नाथ कोविंद ने आज (17 नवंबर, 2021) हरियाणा के भिवानी जिले के सुई गांव का दौरा किया और वहां विभिन्न सार्वजनिक सुविधाओं का उद्घाटन किया। इस गांव को महादेवी परमेश्वरीदास जिंदल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा हरियाणा सरकार की स्व-प्रेरित आदर्श ग्राम योजना (एसपीएजीवाई) के तहत आदर्श ग्राम के रूप में विकसित किया जा रहा है।

इस अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा कि सुई गांव को आदर्श गांव बनाने में श्री एस के जिंदल और उनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि यह हमारी मातृभूमि के प्रति लगाव और कृतज्ञता का एक अच्छा उदाहरण है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि गांव में विकसित स्कूल, पुस्तकालय, पेयजल सुविधाओं और अन्य सुविधाओं का अच्छा उपयोग करके इस गांव के बच्चे और युवा शिक्षा, स्वास्थ्य और खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा कि हमारी ग्राम प्रधान अर्थव्यवस्था में ग्रामीण विकास राष्ट्रीय विकास का आधार है।उन्होंने आदर्श ग्राम योजना की परिकल्पना और कार्यान्वयन के लिए हरियाणा सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि अगर हम सभी अपने गांवों के विकास के लिए काम करेंगे तो हमारा देश एक विकसित राष्ट्र बनेगा।राष्ट्रपति ने विश्वास जताया अन्य लोग भी ऐसे उदाहरणों से प्रेरणा लेंगे और गांवों के विकास के लिए आगे आएंगे।

राष्ट्रपति का हिंदी भाषण देखने के लिए कृपया यहां क्लिक करें:

*****

एमजी /एएम/ एके

 

 

 



(Release ID: 1772695) Visitor Counter : 232