पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav

केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर ने कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Posted On: 06 SEP 2021 8:52PM by PIB Delhi

केंद्रीय पत्तन,पोत परिवहन और जलमार्ग राज्य मंत्री श्री शांतनु ठाकुर ने आज कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह (एसएमपी) के नेताजी सुभाष डॉक में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन कर देश को समर्पित किया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/WhatsAppImage2021-09-06at8.52.02PM0RGY.jpeg

इनमें एक करोड़ रुपये से अधिक की लागत से एक नया कैंटीन भवन, 21.44 करोड़ रुपये की लागत से धोबीताला ब्रुकलिन क्षेत्र में सड़कें, नाली और फुटपाथ सहित और 18.13 करोड़ की लागत से होबोकन और कांतापुकुर शेड क्षेत्र  में जल निकासी की व्यवस्था करना शामिल हैं।

मंत्री ने कहा कि एक नए आधुनिक कैंटीन भवन की सुविधा से कर्मचारियों की जीवनशैली और उत्पादकता में सुधार करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, दो सड़क परियोजनाओं से यातायात, वाहनों की सुचारू करने और एसएमपी से तेज कनेक्टिविटी में मदद मिलेगी, जबकि जल निकासी नेटवर्क के निर्माण से जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी।

एसएमपी के अध्यक्ष श्री विनीत कुमार ने डॉक में मंत्री श्री शांतनु ठाकुर का स्वागत किया। मंत्री ने खिद्दरपुर डॉक का निरीक्षण किया और बुनियादी ढांचे और आने वाली परियोजनाओं का जायजा लिया जो बांग्लादेश, तटीय और उत्तर पूर्व कार्गो को पूरा करते हैं। उन्हें डॉक में आने वाली आगामी परियोजनाओं के बारे में अवगत कराया गया।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/WhatsAppImage2021-09-06at8.52.00PMJZNR.jpeg

 

श्री ठाकुर ने कोलकाता डॉक सिस्टम और हल्दिया डॉक कॉम्प्लेक्स के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और विभागाध्यक्षों के साथ एक समीक्षा बैठक भी की। उन्हें कोलकाता डॉक और हल्दिया डॉक की चल रही परियोजनाओं सहित गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। श्री ठाकुर ने एसएमपी, कोलकाता के प्रयासों की विशेष रूप से एसएमपी, कोलकाता में नवीनतम विकास परियोजनाओं की सराहना की।


***

एमजी/एमएम/एके



(Release ID: 1752760) Visitor Counter : 137


Read this release in: English , Urdu , Punjabi