भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड में प्लम वुड इन्वेस्टमेंटद्वारा शेयरों और श्री भाविश अग्रवाल द्वारा मतदान के अधिकार के अधिग्रहण को मंजूरी दी

Posted On: 13 AUG 2021 5:49PM by PIB Delhi

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड में प्लम वुड इन्वेस्टमेंट द्वारा शेयरों के अधिग्रहण और श्री भाविश अग्रवाल द्वारा मतदान के अधिकार को मंजूरी दे दी है।

इस प्रस्तावित संयोजन में प्लम वुड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड (प्लम वुड) द्वारा एएनआई टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (एएनआई) में शेयरधारिता और कुछ खास अधिकारों के अधिग्रहण संबंध में प्रावधान किया गया है। इस प्रस्तावित संयोजन में एएनआई में श्री भाविश अग्रवाल द्वारा मतदान केकुछ खास अधिकारों के अधिग्रहण के संबंध में भी प्रावधानकिया गया है।

प्लम वुड एक निवेश होल्डिंग कंपनी है। वारबर्ग पिंकस एलएलसी (वारबर्ग पिंकस) द्वारा प्रबंधित कुछ निजी इक्विटी फंड प्लम वुड के शेयरधारक हैं। वारबर्ग पिंकस का मुख्यालय संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यूयॉर्कमें है। यह कुछ निजी इक्विटी फंडों के प्रबंधक के रूप में कार्य करता है। भाविश एएनआई के कार्यकारी निदेशक हैं।

एएनआई इंटरनेट और मोबाइल प्रौद्योगिकी से जुड़े एक प्लेटफार्म, जोकि ओला नाम केब्रांड के तहत टैक्सी और ऑटो-रिक्शा की समेकित सेवाएं प्रदान करता है,के संचालनसे जुड़ाहुआ है। एएनआई, अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से, अन्य बातों के साथ-साथखाद्य पदार्थों के उत्पादनएवं बिक्री, डिजिटल भुगतान आदि के कारोबार में संलग्न है।

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग का विस्तृत आदेश शीघ्र आएगा।

****

एमजी / एएम / आर



(Release ID: 1745561) Visitor Counter : 118


Read this release in: English , Urdu , Punjabi