सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने असम में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-37 और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 पर सिलचर-चुराईबारी कॉरिडोर को 4 लेन का करने के लिए 3371.18 करोड़ रुपये स्वीकृत किये

Posted On: 01 MAR 2024 4:25PM by PIB Delhi

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि असम में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-37 और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 पर 4 लेन के चौड़ीकरण के लिए नीलमबाजार/चेरगी बाईपास से चंदखिरा, चंदखिरा से चुराइबारी और करीमगंज से सुतारकांडी तक के खंडों वाली तीन परियोजनाओं के लिए 3371.18 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। कुल 58.06 किलोमीटर के ये खंड सिलचर चुराइबारी कॉरिडोर के V, VI और VII पैकेज के अंतर्गत आते हैं।

श्री गडकरी ने कहा कि पक्के किनारों और पहुंच-नियंत्रित वाले गलियारे के साथ 4-लेन की कल्पना की गई इस परियोजना का उद्देश्य पड़ोसी राज्यों, अर्थात् मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-37, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-06 और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-08 के माध्यम से उन्नत राजमार्ग संपर्क प्रदान करना है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-37 पर सिलचर-चुराईबारी गलियारा असम के सुतारखंडी के पास आईसीपी के माध्यम से बांग्लादेश के साथ अंतरराष्ट्रीय संपर्क को और मजबूत करता है। इस सड़क का विकास निर्बाध और सुरक्षित यातायात प्रवाह सुनिश्चित करेगा, क्षेत्रीय आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार को सुविधाजनक बनाएगा।

***

एमजी/एआर/आरपी/एमकेएस/डीके



(Release ID: 2010715) Visitor Counter : 405


Read this release in: English , Urdu , Manipuri