सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय

केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के महोबा में 3,500 करोड़ रुपये की लागत वाली 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया

Posted On: 13 MAR 2023 8:00PM by PIB Delhi

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की गरिमामयी उपस्थिति में उत्तर प्रदेश के महोबा में 3,500 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर सभी स्थानीय सांसद, विधायक तथा अधिकारीगण भी मौजूद थे।



https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001QH6J.jpg



इस मौके पर श्री गडकरी ने कहा कि महोबा वीर योद्धाओं की भूमि है और इसका समृद्ध इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि झांसी-खजुराहो सड़क के बन जाने से मैहर-सिंगरौली-रांची औद्योगिक मंडल तथा झांसी-ओरछा-खजुराहो में यातायात सुगम होगा और प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा। श्री गडकरी ने कहा कि मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश सीमा पर कबरई खंड का निर्माण होने से भोपाल-कानपुर औद्योगिक मंडल से लखनऊ तक यातायात सुगम होगा और समय की बचत भी होगी।



https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002VM0S.jpg
 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झांसी-प्रयागराज के बीच रोड ओवर ब्रिज के निर्माण से बुंदेलखंड क्षेत्र में यातायात सुगम बनेगा।

इस कार्यक्रम के अवसर पर आज श्री नितिन गडकरी ने चित्रकूट में 258 किलोमीटर लम्बी राम वन गमन सड़क को चार लेन का बनाने, 200 करोड़ रुपये की लागत से 15 किलोमीटर का 4 लेन बाईपास, महोबा में 18 किलोमीटर लम्बाई वाला 4 लेन बाईपास और प्रयागराज से मिर्जापुर (एनएच-76 ई) तक 70 किलोमीटर के 4-लेन मार्ग के साथ अर्तारा में 15 किलोमीटर लंबा 4 लेन बाईपास की बनाने घोषणा की।



****

एमजी/एमएस/एआर/एनके/एजे



(Release ID: 1906631) Visitor Counter : 391


Read this release in: English , Urdu