कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय

आईईपीएफए ने युवा छात्रों/विद्वानों से इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं  

Posted On: 22 FEB 2023 7:09PM by PIB Delhi

कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय (एमसीए) के निवेशक शिक्षा और संरक्षण कोष प्राधिकरण (आईईपीएफए) ने 19 फरवरी, 2023 से शुरू होने वाले अपने अल्पकालिक इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए युवा छात्रों/विद्वानों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवा छात्रों/विद्वानों को इस प्राधिकरण की जागरूकता, शोध और संबंधित कार्यकलापों में भाग लेने का अवसर प्रदान करना है। इस कार्यक्रम के तहत संभावित इंटर्न को अल्पकालिक प्लेसमेंट की पेशकश की जाएगी और इसका उद्देश्‍य इस संगठन की नीतियों, कार्यक्रमों और कार्यकलापों के बारे में उनका मार्गदर्शन करते हुए इस प्राधिकरण के अधिदेश पर नए दृष्टिकोण वाले प्रतिभाशाली युवाओं से बहुमूल्य सुझाव एवं सहयोग प्राप्त करना है। विभिन्न कॉलेजों/विश्वविद्यालयों के छात्रों द्वारा इसके लिए आवेदन किए जाने की संभावना है। अपनी इंटर्नशिप सफलतापूर्वक पूरी करने वाले छात्रों को इस प्राधिकरण की ओर से इंटर्नशिप प्रमाणपत्र प्राप्त होगा।

आवेदन पत्र सहित इस कार्यक्रम का विवरण https://www.iepf.gov.in/. लिंक पर उपलब्‍ध है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19.03.2023 है।

इंटर्नशिप के लिए अकादमिक रिकॉर्ड और व्यक्तिगत साक्षात्कार पर आधारित चयन प्रक्रिया का उपयोग किया जाएगा। चरण-I में अधिकतम 10 इंटर्न का चयन किया जाएगा, और यह संख्या बाद के चरणों में बढ़ाई जा सकती है। 

विस्‍तृत जानकारी के लिए श्री सुमित अग्रवाल, आईईपीएफए, भूतल, जीवन विहार भवन, संसद मार्ग, नई दिल्ली-110001 से संपर्क करें या फोन- 011-23441733 (ई-मेल-sumit.aggarwal1[at]gov[dot]in) पर संपर्क करें।

आईईपीएफ प्राधिकरण के बारे में

ईपीएफ प्राधिकरण की स्थापना कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 125 की उप-धारा (5) के तहत की गई है और इसका उद्देश्य निवेशक शिक्षा, जागरूकता एवं संरक्षण को बढ़ावा देना और आईईपीएफ फंड का संचालन करना है। इसने आम जनता के बीच निवेशक शिक्षा की गति को अत्‍यंत तेज करने के लिए कई तरह के कार्यकलाप शुरू किए हैं।

***

एमजी/एमएस/एआर/आरआरएस 



(Release ID: 1901565) Visitor Counter : 277


Read this release in: English , Urdu