विद्युत मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav

एनटीपीसी ने एनटीपीसी तलाईपल्ली से एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर परियोजना के लिए कोयले से लदे पहले रैक डिस्पैच को झंडी दिखाकर रवाना किया

Posted On: 22 NOV 2022 7:55PM by PIB Delhi

 

            https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0014AZ2.jpg

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002FKFP.jpg

एनटीपीसी के अधिकारियों ने एनटीपीसी तलाईपल्ली से एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर परियोजना के लिए कोयले से लदे पहले रैक डिस्पैच को झंडी दिखाकर रवाना किया

 

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत विद्युत उत्पादन कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने छत्तीसगढ़ में एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर परियोजना के लिए कोयले से लदे अपने पहले रैक को एनटीपीसी तलाईपल्ली कोयला खदान से भेजा है।

तलाईपल्ली से लारा तक एमजीआर ट्रैक की कुल लंबाई 65 किलोमीटर है। रैक लोडिंग की शुरुआत 1600 मेगावाट एनटीपीसी लारा के लिए कोयले की आवश्यकताओं को पूरा करने के उद्देश्य से की गई है। यह पहल तलाईपल्ली खदान के लिए सुचारू तथा पर्यावरण के अनुकूल तरीके से कोयला पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त करती है।

एनटीपीसी के मुख्य प्रबंध निदेशक श्री गुरदीप सिंह और निदेशक (वाणिज्यिक) श्री चंदन कुमार मोंडोल ने आरईडी (कोयला खनन) और आरईडी (डब्ल्यूआर II तथा ओएस) के साथ एनटीपीसी तलाईपल्ली से एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर परियोजना के लिए कोयले से लदे पहले रैक डिस्पैच को झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

*****

 

एमजी/एएम/एनके/डीके-



(Release ID: 1878237) Visitor Counter : 52


Read this release in: English , Urdu