रक्षा मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav

सेना प्रमुख ने लद्दाख का दौरा किया

Posted On: 12 MAY 2022 7:48PM by PIB Delhi

थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भारतीय सेना की बागडोर संभालने के बाद लद्दाख क्षेत्र की अपनी पहली यात्रा पर 12 मई, 2022 को लेह पहुंचे।

सेना प्रमुख को सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया गया और इस दौरान विशेषकर पूर्वी लद्दाख पर ख़ास ध्यान दिया गया। इस बात का विशेष उल्लेख किया गया कि सैन्य क्षमता का उच्च स्तर बनाए रखते हुए सैन्य बलों ने किस तरह उच्च स्तरीय अभियानगत तत्परता बनाए रखी है।
बाद में थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी और फायर एंड फ्यूरी कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए सेनगुप्ता के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के माननीय लेफ्टिनेंट गवर्नर श्री आर के माथुर के साथ मुलाकात की। इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में नागरिक-सैन्य सहयोग और विकास गतिविधियों में भारतीय सेना की भूमिका से संबंधित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।

लद्दाख की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे पूर्वी लद्दाख में अग्रिम क्षेत्रों का दौरा करेंगे और दुनिया के सबसे कठिन और दुर्गम इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/IMG-20220512-WA00031LWQ.jpg

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/IMG-20220512-WA0002QJ0Q.jpg

****


एमजी/एएम/एबी



(Release ID: 1824940) Visitor Counter : 145


Read this release in: English , Urdu