सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय
azadi ka amrit mahotsav

श्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9,240 करोड़ रुपये की 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

Posted On: 21 APR 2022 3:35PM by PIB Delhi

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9,240 करोड़ रुपये की 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image00183Y6.jpg

इस अवसर पर श्री गडकरी ने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ को ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से जोड़ने में सहायता मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ के पिछड़े क्षेत्रों को राज्य के विकसित इलाकों से जोड़ने के लिए सुगम सड़क नेटवर्क उपलब्ध होगा और मुंगेली तथा कबीरधाम में स्थित सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थलों तक पहुंचना भी आसान हो जायेगा।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002NZ7F.jpg

श्री गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार छत्तीसगढ़ की समृद्धि और विकास सुनिश्चित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से इस दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं के निर्माण से ईंधन, यात्रा समय, दूरी और कुल परिवहन लागत में कमी आयेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन विकास कार्यों से अनूपपुर-अंबिकापुर के कोयला व भारी रेल यातायात जोन में सड़क यातायात सुचारू हो जायेगा और इनसे भारी तथा बड़े वाहनों के आवागमन में आसानी होगी। श्री नितिन गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं से व्यावसायिक केंद्रों, वाणिज्यिक वाहन केंद्रों, खानों और प्रस्तावित ताप विद्युत संयंत्रों तक पहुंचने में भी बहुत आसानी होगी।

***

एमजी/एएम/एनके/सीएस



(Release ID: 1818771) Visitor Counter : 290


Read this release in: English , Urdu , Marathi , Tamil