पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री, श्रीमती निर्मला सीतारमण ने जेएनपीटी का दौरा किया

Posted On: 25 NOV 2021 8:22PM by PIB Delhi

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री, श्रीमती निर्मला सीतारमण ने आज प्रमुख कंटेनर हैंडलिंग बंदरगाहों में से एक जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) का दौरा किया। वित्त मंत्री का इस दौरे का उद्देश्य व्यापार एवं वाणिज्य को बढ़ाने के लिए पोर्ट संचालन और पोर्ट द्वारा प्रदान की जाने वाली सीमा शुल्क सुविधाओं की व्यापक जानकारी प्राप्त करना था।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001GNPT.jpg

 

बंदरगाह पर पहुंचने पर, श्री संजय सेठी, अध्यक्ष, जेएनपीटी, और श्री उनमेश शरद वाघ, उपाध्यक्ष, जेएनपीटी ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया, जहां उन्हें जेएनपीटी में तैनात सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002DW4N.jpg

बंदरगाह पर अपनी दिन भर की यात्रा के दौरान, केंद्रीय मंत्री ने जेएनपीटी के अत्याधुनिक केंद्रीकृत पार्किंग प्लाजा का दौरा किया और सीपीपी के भीतर फैक्ट्री सीलबंद निर्यात कंटेनरों के लिए एक सीमा शुल्क परीक्षा सुविधा स्थापित करने के लिए आधारशिला का उद्घाटन किया। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने जेएनपीटी गजेबो के व्यूपॉइंट से सभी टर्मिनलों और आसपास के बुनियादी ढांचे का ऊपर से अवलोकन किया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0037EIZ.jpg

इससे पहले दिन में, केंद्रीय मंत्री ने समुद्र के किनारे से सभी पोर्ट टर्मिनलों के लेआउट और बुनियादी ढांचे का आकलन किया, जहां उन्हें व्यापार और वाणिज्य में तेजी लाने के उद्देश्य से जेएनपीटी की कई पहलों के बारे में जानकारी दी गई, जिससे समुद्री रास्ते से कारोबार करने वाले को और सुविधा मिल सके।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0042REM.jpg

****

एमजी/एमएम/एके



(Release ID: 1775213) Visitor Counter : 53


Read this release in: English , Punjabi