वित्‍त मंत्रालय

भारत-अमेरिका आर्थिक एवं वित्तीय भागीदारी वार्ता की 8वीं मंत्रिस्तरीय बैठक वाशिंगटन डी.सी. में आयोजित

Posted On: 15 OCT 2021 8:00AM by PIB Delhi

भारत-अमेरिका आर्थिक एवं वित्तीय भागीदारी वार्ता की 8वीं मंत्रिस्तरीय बैठक आज वाशिंगटन डीसी में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण और संयुक्त राज्य अमेरिका के वित्त मंत्री डॉ. जेनेट येलेन ने की।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001SN0L.jpghttps://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002ZAFE.jpg

भारत-अमेरिका आर्थिक एवं वित्तीय साझेदारी की मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान, व्यापक आर्थिक दृष्टिकोण व कोविड-19 महामारी से उबरने, वित्तीय नियामक और तकनीकी सहयोग, बहुपक्षीय संवाद, जलवायु वित्त तथा धन-शोधन रोधी तथा आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने(एएमएल/सीएफटी) समेत कई विषयों पर चर्चा हुई। दोनों पक्षों ने आपसी और वैश्विक आर्थिक मुद्दों को हल करने तथा सौहार्दपूर्ण रणनीतियों और समाधानों की दिशा में प्रयास करने के लिए द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय, दोनों मंचों पर सहयोग जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image003WKV8.jpg

केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री और अमेरिका के वित्त मंत्री द्वारा संयुक्त वक्तव्य को अंगीकार करने के साथ बैठक का समापन हुआ।

संलग्नक:

भारत-अमेरिका आर्थिक एवं वित्तीय भागीदारीकी 8वीं मंत्रिस्तरीय बैठक का संयुक्त वक्तव्य

 

एमजी/एएम/जेके



(Release ID: 1764135) Visitor Counter : 370