रक्षा मंत्रालय

कोरिया गणराज्य के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री महामहिम श्री सुह वूक का भारत दौरा

Posted On: 25 MAR 2021 6:45PM by PIB Delhi

भारत और कोरिया गणराज्य के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढ़ानेके एक हिस्से के तौर पर कोरिया गणराज्य के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री श्रीसुह वूक दिनांक 25 से 27 मार्च 2021 तक भारत का दौरा करेंगे। माननीयमंत्री अपनी यात्रा के दौरान देश के अनेक वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों के साथबातचीत करेंगे और रणनीतिक प्रकृति के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

श्री सुह वूक दिनांक 26 मार्च, 2021 को राष्ट्रीय युद्धस्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, जिसके बाद दिल्ली छावनी मेंभारत-कोरियाई द्विपक्षीय मैत्री पार्क का उद्घाटन किया जाएगा। यह पार्ककोरियाई युद्ध के दौरान भारतीय शांतिरक्षकों के योगदान की स्मृति में है औरयह दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों का एक प्रमाण है। माननीय मंत्री कोसुषमा स्वराज भवन में ट्राई सर्विसेज गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा और उसके बादमाननीय रक्षा मंत्री के साथ वार्ता आयोजित होगी।

माननीय मंत्री दिनांक 27 मार्च 2021 को आगरा जाएंगे और आगरामें पैराशूट ब्रिगेड की सामरिक क्षमताओं के साक्षी बनेंगे। माननीय मंत्री 60 पैरा फील्ड अस्पताल के कर्मियों के साथ बातचीत करेंगे, जो कर्मी कोरियाईयुद्ध के दौरान संयुक्त राष्ट्र और दक्षिण कोरियाई कर्मियों को चिकित्सासहायता प्रदान करने में सक्रिय रूप से शामिल थे। इन मरून एंजिल्स कीकार्रवाई ने भारत-कोरियाई दोस्ती को और अधिक मज़बूत किया । माननीय मंत्री काबआड़ में शाम को लौटने का कार्यक्रम है।

 

एमजी /एएम/एबी



(Release ID: 1707642) Visitor Counter : 130


Read this release in: English , Urdu