रक्षा मंत्रालय

फिक्की इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड 2020 में “बेस्ट कंपनी प्रोमोटिंग स्पोर्ट्स (पब्लिक सेक्टर) 2020” श्रेणी में एएफएससीबी विजेता घोषित

Posted On: 24 DEC 2020 5:56PM by PIB Delhi

फिक्की (एफआईसीसीआई) से प्राप्त आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार फिक्की इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड 2020 में “बेस्ट कंपनी प्रोमोटिंग स्पोर्ट्स (पब्लिक सेक्टर) 2020” श्रेणी में एयरफोर्स स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एएफएससीबी) को विजेता घोषित किया गया है।

न्यायमूर्ति मुदगल की अध्यक्षता में बने फिक्की इंडिया स्पार्ट्स अवार्ड 2020 के प्रख्यात निर्णायक मंडल ने 08 दिसंबर 2020 को एएसएससीबी को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया। ये पुरस्कार समारोह 08 दिसंबर 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया गया था। फिक्की के अध्यक्ष ने एएफएससीबी के अध्यक्ष एयर कमोडोर आशुतोष चतुर्वेदी को ये प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया।

फिक्की ने कहा कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) खेलों को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने के मामले में अन्य संगठनों के लिए एक प्रेरणास्रोत रही है। हम उम्मीद करते हैं कि आईएएफ अपने खिलाड़ियों को ऐसे ही प्रोत्साहित करता रहेगा, ताकि ये खिलाड़ी नई ऊंचाइयां छूने के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन करते रहें।

इससे पहले खिलाड़ियों को रोज़गार देने और खेल कल्याण के उपाय करने के लिए 28 अगस्त 2020 को राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने एएफएससीबी को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया था। एएफएससीबी ने देशभर में खेल के माहौल को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

आईएएफ स्पोर्ट्स ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी अधिक प्रगति की है, और एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और विश्व कप/विश्व चैंपियनशिप में कई मेडल जीतकर देश के सम्मान बढ़ाया है। यह बताना भी ज़रूरी है कि हमारे तीन वायु योद्धा (एयर वारियर्स) टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं।

***

एमजी/एएम/पीजी/डीसी
 



(Release ID: 1683557) Visitor Counter : 247


Read this release in: English , Urdu , Tamil